हेल्थ इन्शुरन्स पॉलिसी कैसे बेचें | How to sell health insurance policy in Hindi

हेल्थ इन्शुरन्स पॉलिसी कैसे बेचें | How to sell health insurance policy in Hindi: एक स्वास्थ्य बीमा एजेंट वह होता है जो किसी भी स्वास्थ्य संबंधी बीमा उत्पादों को बेचने के लिए बीमा कंपनी के साथ काम करता है। यदि आप एक एजेंट बनना चाहते हैं, तो आप ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार सही नीति चुनने में मदद करेंगे। इस पेज पर आपको हेल्थ इंश्योरेंस बेचने के टिप्स और ट्रिक्स मिलेंगे।

हेल्थ इन्शुरन्स पॉलिसी कैसे बेचें | How to sell health insurance policy in Hindi

स्वास्थ्य बीमा क्या है? What is Health Insurance?

स्वास्थ्य बीमा (Health Insurance) एक प्रकार का बीमा है जो लोगों को किसी भी स्वास्थ्य या चिकित्सा स्थिति का सामना करने पर वित्तीय नुकसान से बचाता है। यह बीमित व्यक्ति के बीमार या घायल होने पर उसके चिकित्सा और शल्य चिकित्सा के खर्चों का भुगतान करता है।

भारत में स्वास्थ्य बीमा एक बढ़ता हुआ बाजार है, क्योंकि संभावित रूप से 1.3 बिलियन से अधिक संभावित लाभार्थी हैं, जिनमें से केवल लगभग 20% वर्तमान में कवर किए गए हैं।

भारत में स्वास्थ्य बीमा उद्योग के बारे में रोचक तथ्य

  • स्वास्थ्य बीमा उद्योग 2018 में 24% की वृद्धि के साथ भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला खंड है।
  • भारत की स्वास्थ्य बीमा कंपनियों ने FY’20 (दिसंबर 2019 तक) में 40 17 लाख करोड़ रुपये की प्रीमियम आय देखी।
  • भारतीय आबादी का 20% से कम वर्तमान में स्वास्थ्य बीमा के माध्यम से कवर किया गया है, जिससे विकास के लिए बहुत जगह बची है।

स्वास्थ्य बीमा एजेंट/पीओएसपी कैसे बनें? How to be come an Health Insurance Agent?

बीमा एजेंट बनने का सबसे आसान तरीका अपना पीओएसपी प्रमाणन पूरा करना है। एक पीओएसपी (प्वाइंट ऑफ सेल्स पर्सन) एक बीमा एजेंट को दिया गया नाम है जो विशिष्ट बीमा उत्पादों को बेच सकता है।

POSP बनने के लिए, आपके पास केवल IRDAI द्वारा आवश्यक न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए और प्रशिक्षण लेना चाहिए।

स्वास्थ्य बीमा एजेंट बनने के लिए क्या आवश्यकताएं और योग्यताएं हैं?

स्वास्थ्य बीमा एजेंट बनने के लिए आपको निम्नलिखित बातों का ध्यान रखना होगा:

  • आपकी उम्र ज़रूर 18 से ऊपर होगी।
  • आपको कम से कम कक्षा 10 . तक की शिक्षा पूरी करनी चाहिए थी
  • आपके पास एक वैध आधार कार्ड और पैन कार्ड होना चाहिए।
  • फिर आपको IRDAI द्वारा निर्दिष्ट अनिवार्य 15 घंटे का प्रशिक्षण पूरा करने के लिए कहा जाएगा।

स्वास्थ्य बीमा एजेंट कौन बन सकता है?

बीमा एजेंट बनने के लिए एकमात्र आवश्यकता यह है कि उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और उसे 10वीं कक्षा पूरी करनी चाहिए।

तो, मूल रूप से जो कोई भी इन मानदंडों को पूरा करता है वह बीमा एजेंट बन सकता है। इसमें कॉलेज के छात्र, घर में रहने वाले पति-पत्नी, सेवानिवृत्त और व्यवसायी/महिलाएं शामिल हैं हेल्थ इन्शुरन्स पॉलिसी कैसे बेचें। How to sell health insurance policy in Hindi is given below.

आप कितना कमा सकते हैं?

एक स्वास्थ्य बीमा एजेंट के रूप में आपकी आय आपके द्वारा बेची जाने वाली पॉलिसियों की संख्या पर निर्भर करती है। एक स्वास्थ्य बीमा एजेंट के पास उच्च आय अर्जित करने की बहुत बड़ी गुंजाइश होती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि चिकित्सा उपचार की लागत धीरे-धीरे बढ़ रही है।

इसका मतलब यह है कि लोगों को अब चिकित्सा उपचार कराने के लिए अधिक पैसा खर्च करना पड़ता है और इसलिए, वे खुद को और अपने परिवार को इस तरह के उच्च व्यय से बचाने के लिए स्वास्थ्य बीमा योजनाएं खरीदना चाहेंगे।

मुझे स्वास्थ्य बीमा एजेंट क्यों बनना चाहिए?

How to sell health insurance policy in Hindi

अपने खुद के मालिक बनें

पीओएसपी होने के प्राथमिक लाभों में से एक आपकी सुविधा के अनुसार काम करने की स्वतंत्रता है। अब आप अपने खुद के मालिक हो सकते हैं!

कोई समय की कमी नहीं!

आप तय कर सकते हैं कि आप पूर्णकालिक या अंशकालिक काम करना चाहते हैं और तदनुसार अपने काम के घंटे तैयार करें।

उच्च कमाई की संभावना

आपकी कमाई काम किए गए घंटों की संख्या पर नहीं बल्कि आपके द्वारा जारी की जाने वाली नीतियों की संख्या पर निर्भर करती है। इसे बेहतर ढंग से समझने के लिए, ऊपर हमारे आय कैलकुलेटर पर एक नज़र डालें और देखें कि आप बेची गई प्रत्येक पॉलिसी से कितना कमा सकते हैं।

शून्य निवेश

एक स्मार्टफोन, एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन और आवश्यक 15 घंटे के प्रशिक्षण के अलावा, आपको पीओएसपी बनने के लिए और कुछ नहीं चाहिए। इसलिए, आपकी ओर से लगभग कोई मौद्रिक निवेश की आवश्यकता नहीं है, जबकि कमाई की संभावना अधिक है।

स्वास्थ्य बीमा बेचने के लिए टिप्स

एक स्वास्थ्य बीमा दलाल के रूप में आपकी सफलता कई बातों पर निर्भर करती है: व्यवसाय के प्रति आपकी प्रतिबद्धता, आपका दृष्टिकोण, और कर्मचारियों के लाभों के लिए खरीदारी करने वाले नियोक्ताओं के लिए एक संसाधन के रूप में खुद को (और आपकी एजेंसी) को बढ़ावा देने की आपकी क्षमता। 2020 में आपको और अधिक सफल होने में मदद करने के लिए नीचे पांच युक्तियां दी गई हैं। Tips for selling Health insurance in Hindi is given below.

  • यह बिना कहे चला जाना चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं है। आप अपने बिक्री दृष्टिकोण में और अधिक सफल होंगे यदि आप अपना काम करने में संभावित रूप से सामना करने के लिए तैयार हैं। आप बाज़ार में नए उत्पादों और सेवाओं और स्वास्थ्य बीमा उद्योग में क्या हो रहा है, पर अद्यतित रहकर तैयार रह सकते हैं। जिन तरीकों से आप दोनों कर सकते हैं, उनमें से प्रायोजित लंच एंड लर्न और कैरियर्स, सामान्य एजेंसियों, आपके राज्य या क्षेत्रीय अंडरराइटर एसोसिएशन, और नेशनल एसोसिएशन ऑफ हेल्थ अंडरराइटर्स (एनएएचयू) द्वारा आयोजित समान कार्यक्रमों में भाग लेना है। ये ईवेंट आपको बाज़ार में उपलब्ध (या जल्द ही आने वाले) के बारे में मूल्यवान अपडेट प्रदान करते हैं, और वे आपको सतत शिक्षा (सीई) क्रेडिट अर्जित करने का अवसर भी दे सकते हैं, जिसे आपको अपने एजेंट को बनाए रखने के लिए कैलिफ़ोर्निया और नेवादा में अर्जित करने की आवश्यकता होती है। / दलाल लाइसेंस।
  • अपनी प्रोफ़ाइल बढ़ाने, अपने बिक्री अवसरों का विस्तार करने, और यह जानने के लिए कि क्या काम कर रहा है – और क्या नहीं, उद्योग में अन्य लोगों के साथ नेटवर्क बनाना महत्वपूर्ण है। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, ऐसा करने का एक तरीका सीई पाठ्यक्रम और इसी तरह की घटनाओं के माध्यम से है। उद्योग की बैठकों, सम्मेलनों और व्यापार आयोजनों में भाग लेकर, आप दलालों और अन्य लोगों से मिल सकते हैं, जिनके पास उद्योग विशेषज्ञता हो सकती है, जिनकी आपके पास कमी है। या, आप अन्य पेशेवरों के साथ संबंध बनाने में सक्षम हो सकते हैं जिनके साथ आप लीड साझा कर सकते हैं – उन संभावनाओं के नामों का आदान-प्रदान करना जो आपके पास नहीं है, लेकिन आपके नए कनेक्शन से वांछित हो सकते हैं। संभावनाओं के लिए खुले रहें। आप जो भी मिलते हैं वह भविष्य के व्यवसाय के लिए एक संभावित संसाधन है – क्योंकि वे अन्य लोगों को जान सकते हैं जो भविष्य में आपकी पेशकश से लाभान्वित हो सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप छोटे व्यवसाय ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो एक उद्योग (उदाहरण के लिए, निर्माण) में लगे हुए हैं, तो कोई भी दो व्यवसाय समान नहीं हैं। उनके कर्मचारी भिन्न हो सकते हैं और उनके बजट व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं। आपकी चर्चाओं में यह महत्वपूर्ण है कि आप “सुनें” कि आपके ग्राहक क्या कह रहे हैं, और यह कि आप एक अनुकूलित लाभ समाधान प्रस्तावित करके जवाब देते हैं जो नियोक्ता और उसके कर्मचारियों की जरूरतों को संतुलित करता है।
  • अपनी ऑनलाइन प्रोफ़ाइल विकसित करना स्वयं को और अपनी एजेंसी को बढ़ावा देने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। चाहे आप फेसबुक, लिंक्डइन, या ट्विटर (या किसी अन्य प्लेटफॉर्म) का उपयोग करें, सोशल मीडिया आपके ब्रांड को बनाने और अपने नेटवर्क का विस्तार करने का एक शानदार तरीका है। यह सब आपके ऑनलाइन प्रोफाइल से शुरू होता है। इससे दूसरों के लिए आपको ढूंढना आसान हो जाएगा। यदि आप और आगे जाना चाहते हैं, तो आप किसी उद्योग वेबसाइट या संगठन ब्लॉग के लिए ब्लॉगिंग या सामयिक पोस्ट का योगदान करने पर विचार कर सकते हैं (यदि, उदाहरण के लिए, आप अपने राज्य या स्थानीय अंडरराइटर एसोसिएशन के सदस्य हैं)।
  • आपके मौजूदा ग्राहक आपके सबसे बड़े चीयरलीडर्स और अतिरिक्त व्यवसाय के स्रोत हो सकते हैं। वे ऐसे अन्य लोगों को जान सकते हैं जिनकी समान आवश्यकता है और जिन्हें आपकी विशेषज्ञता से लाभ हो सकता है। यदि आपके पास एक ग्राहक के साथ सकारात्मक आदान-प्रदान है, तो उनसे पूछें कि क्या आप अपने भविष्य के पूर्वेक्षण में उनके नाम का उपयोग कर सकते हैं। यदि वे आपके साथ एक रेफरल साझा करते हैं, तो आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त होने की अधिक संभावना है जब आपके संभावित ग्राहकों को पता है कि आप उनसे संपर्क कर रहे हैं क्योंकि वे किसी ऐसे व्यक्ति की सिफारिश के कारण हैं जिन्हें वे जानते हैं।

फोन के माध्यम से स्वास्थ्य बीमा कैसे बेचें | How to Sell Health Insurance Via Phone

बीमा बेचने से पहले किसी को होमवर्क करना होगा क्योंकि उन्हें ग्राहकों के लिए शोध और विश्लेषण करना होता है। बीमा में ग्राहकों के लिए सर्वोत्तम निवेश विकल्प खोजें। इस डिजिटल दुनिया में, हर कोई अपने कार्य-जीवन में व्यस्त है कि उन्हें खरीदारी के लिए स्थानों पर जाने का समय नहीं मिलता है। साथ ही, आजकल लोग एजेंसियों के पास जाकर कोई निवेश योजना नहीं बनाते हैं और आप बीमा एजेंसी या म्यूचुअल फंड एजेंसी बनाने के बारे में पढ़ सकते हैं। फोन पर पॉलिसी बेचने और ऑनलाइन बीमा बेचने में अलग-अलग चुनौतियां हैं। बीमा एक व्यक्तिगत उत्पाद है जो उपभोक्ता के जीवन को विभिन्न तरीकों से प्रभावित करता है। सही बीमा प्रदाता उपभोक्ता और उनके प्रियजनों के स्वास्थ्य और वित्तीय कल्याण को प्रभावित कर सकता है। बीमा बेचने के कई तरीके हैं और हम फोन के माध्यम से बीमा बेचने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।

अपने ओवर-द-फ़ोन बिक्री कौशल में विश्वास पैदा करना आपकी दीर्घकालिक सफलता में आपकी सहायता कर सकता है। खासकर यदि आप अभी बीमा एजेंट के रूप में शुरुआत कर रहे हैं या अपने व्यवसाय का विस्तार करने और बिक्री बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। फोन पर स्वास्थ्य बीमा बेचने के लाभ, इसमें आपको और आपके ग्राहकों को मिलने वाले समय और लचीलेपन सहित, आपके कौशल को सुधारने के लिए किए गए प्रयास के लायक हैं।

फोन पर बीमा बेचने के टिप्स

एक उद्घाटन और समापन बनाएँ:

अभ्यास एक आदमी को परिपूर्ण बनाता है – इसलिए, एक बिक्री कॉल खोलने और बंद करने का निर्माण करें जिसका आप उपयोग करने में सहज हों। कुछ कॉलों के लिए इसकी भिन्नता की आवश्यकता होगी। लेकिन अगर आपके पास सामान्य ज्ञान है कि आप अपना परिचय कैसे देना चाहते हैं, तो इसका अभ्यास तब तक करें जब तक कि यह स्वाभाविक, आत्मविश्वासी और ईमानदार न लगे। एक बार जब आप कॉल कर रहे हों, तो कुछ दृष्टिकोणों की सफलता का मूल्यांकन करें और निर्धारित करें कि कौन से आपके लिए सबसे अच्छा काम करते हैं और अपने ग्राहकों से अपील करते हैं। एजेंटों को यह जानना होगा कि क्या बताना है और कौन से रहस्य एजेंटों को छिपाना है। आप अपनी बातचीत के दौरान अपने समापन पर निर्बाध रूप से संक्रमण करना चाहते हैं। क्या आपका ग्राहक योजना चुनने और नामांकन करने के लिए तैयार है।

संयोजित रहें:

यदि आप घबराहट महसूस करते हैं, तो आपके ग्राहक इसे आपकी आवाज़ में महसूस करेंगे। एक संगठित कार्यालय स्थान रखने से आपको शांत, एकत्रित और केंद्रित रहने में मदद मिल सकती है। अपनी नियुक्तियों और अनुसूचित कॉलों को समय पर रखने के लिए एक कैलेंडर हाथ में रखें। सुनिश्चित करें कि ऑनलाइन उपकरण आपकी अपनी आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए स्थापित किए गए हैं। बिक्री कॉल के दौरान आपको किसी भी जानकारी की आसान पहुंच होनी चाहिए – आप नहीं चाहते कि कुछ खोजने के लिए कागजात को फेरबदल करते समय किसी संभावना को इंतजार करना पड़े।

आपत्तियों के लिए तैयार रहें:

बीमा चुनना तनावपूर्ण हो सकता है – और आपके ग्राहक की वैध चिंताएँ हो सकती हैं। अन्य लोग महत्वपूर्ण निर्णय लेने में संकोच करते हैं और बहाने पेश कर सकते हैं कि वे प्रतिबद्ध होने के लिए तैयार क्यों नहीं हैं। आपत्तियों पर काबू पाना बीमा बेचने का एक हिस्सा है – सुनने के लिए तैयार रहें, करुणा दिखाएं, और अपने ज्ञान का उपयोग ग्राहक को उनके आरक्षण से बाहर निकालने में मदद करने के लिए करें।

प्रश्न पूछें:

धारणा मत बनाओ। इसके बजाय, निर्देशित प्रश्न पूछें जो आपके ग्राहक की जरूरतों को निर्धारित करने में आपकी सहायता करेंगे। यह समझना कि आपके ग्राहक के लिए क्या महत्वपूर्ण है, आपको उन बीमा उत्पादों और सेवाओं के प्रकारों को कम करने में मदद मिलेगी जिनमें उनकी रुचि होगी। प्रश्न पूछना भी किसी के साथ संबंध बनाने का एक शानदार तरीका है। एक ग्राहक के साथ एक अच्छा तालमेल विकसित करना एक उत्पादक और स्थायी संबंध के लिए महत्वपूर्ण है – एक ऐसा जो निरंतर बिक्री और रेफरल में परिणाम देगा।

बात सुने:

सुनने के कौशल में महारत हासिल करना उतना आसान नहीं है जितना आप सोच सकते हैं। हम में से अधिकांश सीखने के लिए सुनने के बजाय प्रतिक्रिया देने के लिए सुनते हैं। एक बीमा एजेंट के रूप में, आपका काम यह जानना है कि आपकी संभावना किन उत्पादों और सेवाओं को महत्व देगी। एक संभावना की चिंताओं और झिझक के माध्यम से यह पता लगाना चुनौतीपूर्ण हो सकता है कि उन्हें वास्तव में क्या चाहिए, लेकिन प्रभावी ढंग से सुनने से आपको बिक्री बंद करने में मदद मिल सकती है।

अपनी सफलता और असफलता का मूल्यांकन करें:

एक बार जब आप कुछ घंटों के लिए बिक्री कॉल कर रहे होते हैं, तो वे नियमित हो सकते हैं। समय-समय पर अपनी सफलताओं और असफलताओं की समीक्षा करने के लिए कुछ समय निकालें। अपनी बिक्री रणनीति में कमजोरी को पहचानना और समायोजन करना बेहतर है।

समझदार बने:

ऐसा लगने से बचने की कोशिश करें कि आपके पास एक स्क्रिप्टेड सेल्स पिच है। जब आप किसी क्लाइंट से फोन पर बात करें तो तैयार रहें। आपकी आवाज़, बदलाव और स्वर में ईमानदारी आती है – और यह उस विश्वास को स्थापित करने में अमूल्य है जो बीमा बिक्री की सफलता के लिए आवश्यक है। बीमा बाजार व्यापार के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले दलालों से भरा हुआ है। अपने ग्राहकों को गुणवत्तापूर्ण, किफायती स्वास्थ्य देखभाल कवरेज तक पहुंचने में मदद करने में अपनी वास्तविक रुचि व्यक्त करके अपने प्रतिस्पर्धियों के बीच खड़े हो जाओ।

अपनी बातचीत को अनुकूलित करें:

अपनी बातचीत के दौरान अपने क्लाइंट के नाम का उपयोग करें, और यदि आपने पहले बात की है, तो फ़ोन लेने से पहले अपनी पिछली बातचीत से अपने नोट्स की समीक्षा करें। जब उपयुक्त हो, तो उल्लेख करें कि आपने किस बारे में बात की थी और किसी भी चिंता या प्रश्न का उन्होंने पहले उल्लेख किया था। कोई भी यह महसूस नहीं करना चाहता कि वे सिर्फ एक और बिक्री हैं। अपने ग्राहकों को उतना ही महत्वपूर्ण महसूस कराएं जितना वे हैं। प्रत्येक ग्राहक आपकी प्रतिष्ठा बनाने और बिक्री बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है – अपनी बातचीत को अनुकूलित करके उन्हें बताएं कि आप उनके व्यवसाय को कितना महत्व देते हैं।

अपने शब्दों को ध्यान से चुनें:

शब्द मायने रखते हैं। हमेशा कठबोली, परिवर्णी शब्द और भाषा से बचें जो गैर-पेशेवर हो सकती हैं। जबकि अपने ग्राहकों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाना महत्वपूर्ण है। अपनी सभी बातचीत के दौरान सम्मान का स्तर बनाए रखें। अपने क्लाइंट द्वारा उपयोग किए गए शब्दों और प्रमुख वाक्यांशों को पहचानें ताकि उन्हें आश्वस्त किया जा सके कि आप वास्तव में उनकी विशेष चिंताओं को समझ रहे हैं और उनका जवाब दे रहे हैं।

आत्मविश्वास जगाएं:

आत्मविश्वास और अहंकार के बीच एक महीन रेखा होती है। लेकिन एक बीमा बिक्री एजेंट के रूप में, आपको विनम्र रहते हुए अपनी विशेषज्ञता का प्रदर्शन करने के लिए अपने भाषण और व्यवहार का प्रबंधन करना होगा। अपने क्लाइंट की सेवा करने की अपनी वास्तविक इच्छा को हर बातचीत में चमकने दें, लेकिन यह समझाने में संकोच न करें कि उन्हें आपके साथ काम करना क्यों चुनना चाहिए।

अधिकतर पूछे जाने वाले सवाल How to sell health insurance policy in Hindi के विषय पर

स्वास्थ्य बीमा एजेंट के रूप में आप कितना कमा सकते हैं?

एक स्वास्थ्य बीमा एजेंट के रूप में आपकी आय इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितनी पॉलिसी बेचते हैं। एक स्वास्थ्य बीमा एजेंट के पास उच्च आय अर्जित करने की बहुत गुंजाइश होती है क्योंकि चिकित्सा उपचार की लागत धीरे-धीरे बढ़ रही है और अधिक से अधिक लोग अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना खरीदना चाहते हैं।

मुझे किन दस्तावेजों की आवश्यकता है?

पंजीकरण के समय आपको जिन दस्तावेजों को जमा करने की आवश्यकता होगी, उनमें कक्षा 10 या उससे ऊपर का पास प्रमाण पत्र, आपके पैन कार्ड की एक प्रति, आधार कार्ड (आगे और पीछे), एक रद्द किया गया चेक (उस पर आपके नाम के साथ) और एक तस्वीर शामिल है।

क्या पैन कार्ड धारक और बैंक खाता धारक एक ही होना चाहिए?

हां, भुगतान किए गए सभी कमीशन टीडीएस के अधीन हैं। टीडीएस आपके पैन कार्ड के आधार पर आयकर अधिकारियों को जमा किया जाता है।

मैं स्वास्थ्य बीमा कब बेचना शुरू कर सकता हूं?

परीक्षा देने और पास करने पर, आपको एक ई-सर्टिफिकेट प्राप्त होगा। फिर आप एक पीओएसपी एजेंट के रूप में बीमा की बिक्री शुरू करने के लिए तैयार हैं।

क्या पीओएस व्यक्ति के रूप में प्रमाणित होने के लिए किसी प्रशिक्षण से गुजरना अनिवार्य है?

हां, POSP बनने के लिए आपको ट्रेनिंग पूरी करनी होगी। इसमें बीमा की मूल बातें, पॉलिसी के प्रकार, जारी करने की प्रक्रिया और दावों, नियमों और विनियमों आदि से संबंधित विषय शामिल होंगे।

एक लाइसेंस प्राप्त स्वास्थ्य बीमा एजेंट क्या करता है?

स्वास्थ्य बीमा एजेंट अपने ग्राहकों को स्वास्थ्य संबंधी उत्पाद और बीमा बेचते हैं। वे आम तौर पर ग्राहकों की तलाश करते हैं, उन्हें स्वास्थ्य बीमा विकल्प पेश करते हैं जो उनकी जरूरतों को पूरा करते हैं।

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